Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
आयुष्मान खुराना आज अपना 34 वां जन्मदिन मना रहे हैं । आज के दिन यानी की 14 सितम्बर 1984 को आयुष्मान खुराना का जन्म चंडीगढ़ में हुआ था। इन्होनें अपनी प्रारंभिक पढ़ाई St. John's High School से की और हाई स्कूल की पढ़ाई DAV College से की। इसके बाद खुराना ने पंजाब यूनिवर्सिटी से मॉस कम्युनिकेशन से स्नातक की।
आयुष्मान को पहली बार 2002 में नोटिस किया गया था जब खुराना चैनल V के टीवी शो "पॉप स्टार्स" में दिखे। इस शो में वह सबसे यंगेस्ट कंटेस्टेंट्स थे। इसके बाद वह 2004 में टीवी शो "Roadies 2" में दिखे, इस शो के वह विनर बनें।
इसी समय उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की और पढ़ाई पूरी करने के बाद आयुष्मान ने BIG FM, Delhi, में DJ का जॉब किया और इस चैनल पर आयुष्मान ने "मान ना मान, मैं तेरा आयुष्मान" कार्यक्रम को होस्ट किया और इस कार्यक्रम के लिए आयुष्मान को 2007 में Young Achievers Award से सम्मानित किया गया। वहीं भारत निर्माण अवार्ड जीतने वाले वह सबसे यंग रेसिपिएंट थे।
रेडियो पर काम करने के बाद आयुष्मान वीडियो जॉकी बने और उन्होंने टीवी चैनल MTV पर "Pepsi MTV Wassup,", "The Voice of Youngistan" शो को होस्ट किया. इसके आलावा खुराना ने MTV पर कई अन्य शो को होस्ट किया जिसमें 'फुल्ली फालतू मूवीज', 'चक दे इंडिया' और 'जादू एक बार' है।
इसके बाद आयुष्मान ने कलर्स टीवी पर India's Got Talent शो को होस्ट किया जिसमें वह निखिल चिनपा के साथ काम किये। इसी वर्ष के अंत में आयुष्मान ने STAR Plus के रियलिटी शो Music Ka Maha Muqqabla को होस्ट किया।
इस सबके अलावा खुराना ने आईपीएल के सीजन3 में गौरव कपूर, समीर कोछड़ और अंगद बेदी के साथ एंकरिंग की। बॉलीवुड में आयुष्मान ने एंट्री शूजित सिरकर की फिल्म Vicky Donor से की। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्टर का अवार्ड मिला। इसके बाद आयुष्मान ने नौटंकी साला, बेवकूफियां, हवाइज़ादा, दम लगा के हईशा, बरेली की बर्फी, जैसी फिल्मों में काम किया। फ़िलहाल उनकी फिल्म बधाई हो अगले महीने रिलीज होने वाली है।
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.