Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
कोहली का फिंगरगेट विवाद तो आपको याद ही होगा! अर्रे वही जो उनके तमाम विवादों में से सबसे बड़ा विवाद बनकर उभरा था। याद नहीं आ रहा है...? चलिए कोई बात नहीं, हम आपको याद दिला देते हैं। दरअसल, बात साल 2012 की है। कोहली के फिंगरगेट का यह वाकया ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान हुआ था, जब कोहली ने एक ग्रुप के सदस्यों को अपने बाएं हाथ की बीच की उंगली दिखाई थी, जो कि कैमरे में कैद हो गई थी। उस समय कोहली बाउंड्री लाइन पर खड़े थे। इसके बाद जब माइकल क्लार्क ने बाउंड्री लाइन की तरफ शॉट घुमाया तो उसे रोकने के चक्कर में कोहली कैमरामैन से टकरा भी गए।
आपको बता दें कि विराट कोहली ने मैच के बाद ट्विटर पर सफाई दी थी कि दर्शकों ने उन्हें मां और बहन से संबंधित खराब शब्द कहे थे। तब कोहली केविन पीटरसन और बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का समर्थन भी मिला था। इस मामले में कई लोगों ने इस भारतीय क्रिकेटर का साथ दिया था और कहा कि उन्हें दिल पर यह बात नहीं लेना चाहिए तथा आलोचनाओं को नजरअंदाज करना चाहिए। हालांकि, कोहली ने हाल ही में विज्डन क्रिकेट मंथली को दिए इंटरव्यू में इस घटना से जुड़ा मजेदार पल साझा किया।
कोहली ने कहा, “एक चीज जो मुझे बहुत अच्छे से याद है कि सिडनी में दर्शकों ने मुझे बहुत खरी-खोटी सुनाई थी। उन्होंने मेरे परिवार के बारे में अपशब्द कहे, जिससे मुझे गुस्सा आया और मैंने अपनी बीच की उंगली दिखा दी। यह करने पर मुझे नहीं लगा कि कुछ गलत किया। मैं अपनी मस्ती में था। अगले दिन मुझे मैच रेफरी रंजन मदुगले ने अपने कमरे में बुलाया और मैं सोच रहा था कि क्या गलत हुआ? उन्होंने कहा, 'कल बाउंड्री लाइन पर क्या हुआ था? मैंने कहा, 'कुछ नहीं'। इसके बाद उन्होंने मुझे समझा-बुझाकर मामला रफ़ा-दफा किया। हालाँकि मैंने उनसे कहा था कि मुझे बैन मत करना, मुझसे ग़लती हो गई। माफ़ कर दो।”
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.