Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
पाकिस्तान में फिल्मी अदाकाराओं की हत्या का सिलसिला जारी है. ताज़ा घटना में ख़ैबर पख्तून में एक अगस्त को फिल्म अदाकारा और गायिका रेशमा की उसकी पति ने ही गोली मारकर हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि हत्‍या के पीछे संपत्ति विवाद है. इससे पहले फरवरी में मरदान में गायिका सुंबल की सिर्फ इसलिए हत्या कर दी गी थी क्योंकि उसने एक निजी समारोह में गाने से मना कर दिया था.
पुलिस के अनुसार रेशमा पर गोलियों से हमला किया गया जिसमें उन्होंने मौके पर दम तोड़ दिया. पख्तूनख्वा प्रांत के नौशेरा जिले के नौशेरा कलां इलाके के अखबार 'एक्सप्रेस ट्रिब्यून' ने बताया कि 35 वर्षीय रेशमा के भाई ओबैदुल्ला ने स्थानीय थाने में उनकी हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है जिसमें उन्होंने अपने बहनोई फवाद खान पर हत्या करने का आरोप लगाया है.
रिपोर्ट के अनुसार, रेशमा का पति विदेश में काम करता था और हाल ही में घर लौटा था. बताया जाता है कि उसके और रेशमा के बीच घरेलू विवाद था। इसलिए रेशमा अपने माता-पिता के साथ रह रही थी. पुलिस के अनुसार, फवाद रेशमा को मनाने के लिए ससुराल गया था लेकिन रेशमा उनके साथ से मना कर दिया. इस बात से गुस्से में आकर फवाद ने उस पर गोली चला दी.
इन अभिनेत्रियों की भी हुई है हत्या
इस प्रांत में इस साल महिलाओं के खिलाफ होने वाली हिंसा की ये 20वीं वारदात है. 2014 में अफगान गायिका गुलनाज ऊर्फ मुस्कान की पेशावर में हत्या हुई थी. 2010 में स्वात घाटी की गायिका गजाला जावेद की उनके पति ने हत्या कर दी थी. 2009 में पेशावर में अयमान उदास की उसके भाई ने ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.
5 फरवरी 2018 को पाकिस्‍तान की सिंगर और अभिनेत्री सुम्‍बुल खान को सिर्फ इसलिए गोलियों से भून डाला गया, क्‍योंकि उन्‍होंने अमीरों की निजी पार्टी में डांस करने से मना कर दिया था.
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सुम्‍बुल को अमीरों की एक प्राइवेट पार्टी में डांस करने का ऑफर दिया था, लेकिन अभिनेत्री ने इस पार्टी में परफॉर्म करने से इंकार कर दिया था। इस बात से नाराज होकर आरोपियों ने उन्‍हें जबरदस्‍ती घर से लाने की कोशिश की लेकिन सुम्‍बुल के मना करने पर गोली मार दी.
थिएटर अभिनेत्री किस्मत बेग की
26 नवंबर 2016 को यहां थिएटर अभिनेत्री किस्मत बेग की अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. ये हत्या तब हुई जब वह एक नाटक में हिस्सा लेने के बाद घर लौट रही थीं. पुलिस को हत्या के पीछे अलग हो चुका प्रेमी के हाथ का संदेह है.
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.