Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
MBA कॉलेज में प्रनेश के लिए होने वाले कंप्यूटर एप्टीट्यूड टेस्ट यानी कैट 2018 का रजिस्ट्रेशन 8 अगस्त से शुरू हो गया है। इसके जरिए जो कोई भी छात्र एमबीए कोर्स के लिए दाखिल जाते है वो अभी CAT की आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाकर अपना आवेदन पत्र भर अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि CAT के लिए अभ्यर्थी 19 सितंबर तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। जिसके बाद 24 अक्टूबर से परीक्षा वाले दिन तक प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। वहीं अगर आवेदन की अंतिम तारीख की बात करें तो कैट के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 19 सितंबर है।
कैसे करें अप्लाईअगर आप भी MBA करना चाहते है और CAT के लिए अप्लाई करना है तो आप महज इन स्टेप्स के जरिये रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं-1-CAT के वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाएं2- अगर आपने पहले से ही वेबसाइट पर रजिस्टर हैं तो अपने यूजर आईडी और पासवर्ड से लॉग-इन कर फॉर्म भरें।3- अगर नए यूजर हैं तो पहले रजिस्ट्रेशन पर क्लिक कर के फॉर्म भरें और यूजर आईडी और पासवर्ड जनरेट करें।4- यूजर आईडी ईमेल पर और पासवर्ड रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजा जाएगा।5- यूजर आईडी और पासवर्ड से लॉग-इन करें।6-दिए गए दिशा-निर्देशों को ध्यान से पढ़ कर CAT का फॉर्म भरें।
CAT 2018 महत्वपूर्ण तारीखवहीं दूसरी ओर अगर परीक्षा से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण और जरूरी तारीखों पर नजर डाले तो सबसे जरूर आवेदन शुरू होने की और आवेदन की अंतिम तारीख है। CAT की आधिकारी वेवसाइट के मुताबिक-ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत: 8 अगस्त 2018ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तारीख: 19 सितंबर 2018कैट 2018 प्रवेश पत्र डाउनलोड: 24 अक्टूबर 2018कैट 2018 परीक्षा की तारीख: 25 नवंबर 2018
वहीं कैट 2018 रजिस्ट्रेशन शुल्क के तौर पर उम्मीदवारों को 1900 का भुगतान करना होगा। जबकि एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 950 रुपये शुल्क निर्धारित किया गया। यहां ध्यान दें कि ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को भी शुल्क के तौर पर पूरे 1900 देने होंगे। वहीं आरक्षित श्रेणी के लिए शुल्क में छूट केवल उम्मीदवारों को प्रासंगिक प्रमाण पत्र अपलोड करने के बाद प्रदान की जाएगी। शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा।
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.