Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
आधुनिक युग में लोग ख़ासकर महिलाएं ख़ुद को ख़ूबसूरत बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ती हैं। यही वजह है कि आज जगह-जगह ब्यूटी पार्लर देखे जा सकते हैं। यहां महिलाएं वैक्सिग (हाथ और पैर से बाल निकलवाना), मैनीक्योर, पेडीक्योर, थ्रेडिंग जैसी चीज़े करवाती हैं जो ज़ाहिर है उनको और उनके बदन को और ख़ूबसूरत बना देता है। कई महिलाएं घर में इनमें से कुछ चीज़े कर लेती है लेकिन पैर को शेव करना एक महिला को बहुत भारी पड़ गया।
‘द सन’ के अनुसार इंग्लैड के शहर डर्बीशायर की 43 वर्षीय तान्या सज़ेरनोज़ुको को घर में ही पैर शेव करना इतना भारी पड़ा कि उनका एक पैर काटना पड़ा। दरअसल, एक बार शेव करते समय तान्या के पैर पर एक कट लग गया था जिसे उन्होंने नज़रअंदाज़ कर दिया लेकिन कुछ ही दिनों में ये एक सिक्के की तरह फैल गया और फिर 6 महीने में वहां एक बड़ा ज़ख़्म बन गया।
जांच करने पर पता चला कि तान्या को डायबिटीज़ थी और ये ज़ख़्म अल्सर बन चुका है। डॉक्टरों ने 18 महीने तक इस इंफ़ेक्शन को रोकने की कोशिश की लेकिन लेकिन हारकर उन्हें तान्या को बताना पड़ा कि पैर काटने के सिवाय अब कोई चारा नहीं रह गया है।
तान्या का कहना है कि वह ये काम हज़ारों बार कर चुकी है इसलिए जब पैर में शेव के दैरान कट लगा तो उन्होंने बस रुई लगाकर छोड़ दिया। ये किस्सा अप्रैल 2014 का है। कट जब ज़ख़्म बन गता तब भी तान्या डॉक्टर के पास नहीं गईं। लेकिन कुछ समय बाद मामला इतना बढ़ गया कि उन्हें अस्पताल जाना पड़ा जहां वह पांच दिन भर्ती रहीं।
उन्होंने कहा कि जीवन में उन्हें कभी इतना दर्द नहीं हुआ। दर्द की वजह से उन्हें मेडिकल रिप्रेजेंटिटिव की नौकरी तक छोड़नी पड़ी।
अप्रैल 2016 में डॉक्टर्स ने उनको पैर कटवाने की सलाह दी। डॉक्टर ने कहा कि अगर पैर नहीं काटा गया तो ज़ख्म भरने में सालों लग सकते हैं फिर भी इसके ठीक होने की कोई गारंटी नहीं है।
इसके बाद तान्या को अस्पताल में पांच महीने तक रहना पड़ा। अब वह नकली पैर लगवाने के बारे में सोच रही हैं लेकिन दूसरे पैर को शेव करने का बारे में तो सपने में भी नहीं सोचती।
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop App, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश आसानी से
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.