Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
एक तरफ जहां सलमान खान की मल्टी स्टारर फिल्म रेस 3 बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है, वहीं इस फिल्म की खूब किरकिरी भी हो रही है। फिल्म में जहां कलाकारों के अभिनय की जमकर आलोचनाएं हो रही हैं, वहीं इसके कुछ सीन में गलतियां भी निकाली जा रही है। हालांकि इन सबके बावजूद सलमान के फैंस इस फिल्म को लेकर खासा उत्साहित दिख रहे हैं, जिसका नतीजा इसकी फिल्म की बम्पर कमाई के रूप में देखेने को मिला है। वैसे गलतियों की बात करें तो सिर्फ रेस 3 में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड की दूसरी सुपरहिट फिल्मों में भी बड़ी गलतियां हो चुकी है और आज हम आपको कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं।
सबसे पहले रेस 3 में हुई गलतियों की बात करते हैं... तो इसमें एक सीन में सलमान खान दो गाड़ी को निशाना बनाते हुए दो रॉकेट लॉन्चर छोड़ते हैं। पर वहीं सीन में सिर्फ एक गाड़ी दिख रही है और फिर अचानक से दूसरे दूसरे सीन में दो गाड़ियां आ जाती हैं।
वहीं रेस 3 के एक सीन में एक्ट्रेस डेजी शाह अपनी ड्रेस फाड़ते हुए स्टंट करती दिखती हैं जबकि ध्यान से देखें तो उनकी ड्रेस पहले से ही फटी दिखती है।
वहीं एक दूसरे सीन में डेजी शाह एक शख्स मारते हुए शीशे के उस पार फेंक देती हैं पर गौर से देखें तो पता चलता है वो शीशा उस आदमी के टकराने से पहले ही टूटा हुआ है।
अब बात करते हैं दूसरी सुपरहिट फिल्मों हुई गलतियों की, तो इसमें मोस्ट रोमांटिक फिल्म डीडीएलजे से लेकर आमिर खान की ऐतिहासिक फिल्म लगान भी शामिल है।
जी हां 1995 में आई ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ रोमांटिक फिल्मों की श्रेणी में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया था। वैसे इस सुपर डुपर हिट फिल्म में भी एक बड़ी गलती हुई थी और वो भी क्लाइमेक्स के उस सीन में जिसे दर्शको ने सबसे अधिक पसंद किया था। असल में इस फिल्म का क्लाइमेक्स जिस स्टेशन पर फिल्माया गया था वो महाराष्ट्र के आपटा है, जबकि फिल्म में उसे पंजाब का बताया गया था।
लगान
2001 में आई आमिर खान अभिनीत लगान, भारतीय सिनेमा के बेहतरीन फिल्मों में गिनी जाती है, पर गजब की बात ये है कि इस ऐतिहासिक फिल्म में भी एक भूल हुई थी। दरअसल लगान की कहानी 1892 की थी जब पर ब्रिटीश राज चलता था और फिल्म में आमिर का किरदार अपने गांव को अंग्रेजों के करभार से मुक्त कराने ले लिए एक मैच खेलता हैं। फिल्म में उस मैच में एक ओवर 6 बॉल का रखा गया था, जबकि आपको बता दे कि उस समय तक यानी 1892 में क्रिकेट ओवर 6 नहीं 8 गेंदों के हुआ करते थे।
रा.वन
रा.वन, बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान की ड्रीम फिल्म थी, पर इस फिल्म तो सबसे बड़ी गलती हुई है। दरअसल फिल्म में शाहरूख का किरदार क्रिश्चन है और उसकी मौत होने पर उसे ईसाई पद्धति के अनुसार दफनाया जाता है, पर वहीं फिल्मे के अगले सीन में दिखाया जाता हैं कि करीना कपूर उनकी अस्थियों को विसर्जित कर रही हैं, जो कि बेहद करने वाला है, क्योंकि जिस शख्स को दफनाया जा चुका हो, उसकी अस्थियां विसर्जित कैसे हो सकती है।
जिंदगी न मिलेगी दोबारा
तीन दोस्तो की जुगलबंदी और जिंदगी के रोमांच पर बनी फिल्म जिंदगी न मिलेगी दोबारा को लोगों ने काफी पंसद किया था, पर इस फिल्म के एक सीन में भी भारी चूक हुई है। वो सीन है जब कैटरीना कैफ अपने ऋतिक से अपने दिल का हाल बयां करने के लिए एक बाइक उठा कर चल पड़ती हैं। पर इस सीन में जब तक कैटरीना बाइक पर बैठी नहीं होती है, तो उन्होंने एक गुलाबी रंग का टॉप पहना था, पर जैसे वो बाइक पर सवार होती हैं तो फिर वो एक रेड कलर के टॉप में दिखती हैं। अब ये तो इस फिल्म के मेकर्स ही जाने कि अचानक कैटरीना के कपड़ों का रंग कैसे बदल गया।
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.