Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
आज दुनिया भर में सेल्फी दिवस मनाया जा रहा है। और देखा जाए तो सेल्फी लेना बच्चों और युवाओं के बीच काफी पॉपुलर हो चुका है। यह एक फैशन बन गया है जिसे युवा छोड़ ही नहीं पते हैं, और आज कल सेल्फी लेने के लिए कई नए ऐप और तकनीक आ रही है जिसकी मद्द से अच्छी सेल्फी ली जा सकती है। अक्सर ट्रेंड आते हैं और चले जाते हैं लेकिन यह एक मात्र ऐसा खेल बन चुका है जो कभी ऑफबीट भी नहीं होता है।
लेकिन सेल्फी लेने का क्रेज लोगों में इतना बढ़ गया है की लोग कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं। और यह डैरिंग सेल्फी अकसर लोगों की जान ले जाती है। एक रिसर्च में यह पाया गया है कि सेल्फी लेते समय सबसे ज़्यादा हादसे भारत देश में होते हैं। जिसके चलते काफी लोग अपनी जान भी गवा चुके हैं। माना यह भी जाता है की जान गवाने वालों में ज़्यादा संख्या युवाओं की होती है।
तो आज इंटरनेशनल 'सेल्फी डै' पर जानिए पाचँ एसी सेल्फी के बारे में जो बन गयी इंसान की जान की दुशमन।
बात मई 2014 की है जब एक युवक की मौत हो गयी थी, मौत का कारण सेल्फी का अच्छा एंगल लेना था। बस यही आच्छा एंगल लेने वह ट्रेन के ट्रेक पर जाकर खड़ा हो गया। सेल्फी तो हो नहीं पाई लेकिन उसकी मौत ज़रूर हो गयी।
वहीँ भारत आये एक इसरायली टूरिस्ट की सेल्फी लेते हुए मौत हो गयी थी, वह यात्री भारत आया था और मुंबई से गोवा जा रहा था और तभी ट्रेन के अन्दर से सेल्फी लेने के लिए बहार आया और वह ट्रेन के बहार जा गिरा और मौत का शिकार हो गया।
और गुजरात के वाधवन में दो इंजीनियर के छात्रों की नरमदा केनाल के पास सेल्फी लेने पर डूबने से मौत हो गयी थी।
वहीं समंदर के किनारे सेल्फी लेते हूए दो लड़किया हाई टाईड की चपेट आ गयी थी और दोनो ही लड़कियां 50 मिटर दूर खड़ी थी एक पत्थर पर और तभी हाई टाईड ने उनहे अलग कर दिया जिसके बाद दोनों के ही शव मुंबई के समंदर से बरामद हुए।
लोग जानवरों को भी नहीं बक्शते हैं। हाल ही में जानवरों के साथ सेल्फी लेने का ट्रेंड शुरू हुआ था लेकिन जानवर भी जानवर ही है। एक व्यक्ती ने धेनाकल डिस्ट्रिक्ट में एक हाथी के साथ सेल्फी लेने की कोशिश की तो उस हाथी ने उस व्यक्ती पर हमला कर उसे घायल कर दिया।
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.